Type Here to Get Search Results !

कांवड़ यात्रा को लेकर बैठक हुई संपन्न तय हुआ नियम

कांवड़ यात्रा को लेकर बैठक हुई संपन्न तय हुआ नियम

बस्ती। अपर पुलिस महानिदेशक गोरखपुर जोन गोरखपुर की अध्यक्षता में हरैया तहसील के अंतर्गत बैठक संपन्न हुआ। इस दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक अखिल कुमार, बस्ती एसपी आशीष श्रीवास्तव एवं उप जिला अधिकारी हरैया के सभागार में आगामी कांवड़ यात्रा को देखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक बस्ती ,अपर पुलिस अधीक्षक (शहरी) जनपद अयोध्या,समस्त क्षेत्राधिकारीगण बस्ती एवं नेशनल हाइवे पर पड़ने वाले समस्त थानों के प्रभारी निरीक्षक/ थानाध्यक्षों के साथ आगामी कावड़ यात्रा को लेकर की जा रही तैयारियों के सम्बन्ध में एक गोष्ठी आयोजित की।




इस दौरान उपस्थित सभी थाना प्रभारियों से आगामी कावड़ यात्रा के दृष्टिगत उनके द्वारा की जा रही तैयारियो की जानकारी ली तथा गोष्टि में उपस्थित अधिकारियों को निम्न दिशा निर्देश दिए गये।

इस वर्ष की यात्रा में अत्यधिक संख्या में श्रद्धालुओं का आना सम्भावित है, जिस कारण लखनऊ-गोरखपुर हाइवे में यात्रा मार्ग पर यातायात का अत्यधिक दबाव रहेगा। यथासम्भव सड़क मार्ग के किनारे चौड़े स्थानों पर ही पार्किंग स्थल चिन्हित आवश्यक तैयारियां समय से पूरी की जाये।

   पार्किंग संचालन हेतु सभी संबंधित विभागों से आवश्यक समन्वय स्थापित कर पार्किंग सम्बन्धी सभी गतिविधियां सुनियोजित रूप से सुनिश्चित की जाये तथा सभी पार्किंग स्थलों पर इस बात का विशेष ध्यान रखा जाए कि पार्किंग स्थल में एन्ट्री एवं एग्जिट प्वाइंट अलग-अलग हों।
यात्रा काल के दौरान यातायात का संचालन स्मार्ट कंट्रोल रूम (सीसीटीवी कैमरा एवं वायरलैस सेट) के माध्यम से संचालित करने हेतु निर्देशित किया गया
  कावड़ यात्रा में आने वाले पुलिस बल के रुकने की व्यवस्था तथा उन्हें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु समस्त थाना प्रभारियों को आदेशित किया गया।

कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत आने वाले यात्रियों के लिए पुलिस से सम्बन्धित चेतावनी एवं संकेतक बोर्ड इत्यादि को अपने अपने थाना क्षेत्र में व्यवस्थित रूप से लगाए जाने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया।
    यात्रा के दौरान आवश्यक सेवाओं के वाहनों को न रोकने तथा उन्हें शहर में प्रवेश की अनुमति हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया।

  कावड़ यात्रा के दौरान स्थानीय जनमानस को असुविधा से बचाने के लिए उनके वाहनों के पास बनाकर शहर में प्रवेश की अनुमति देने के संबंध में कार्ययोजना तैयार करने हेतु संबंधित को निर्देशित किया गया।
तलवार, डंडे, त्रिशूल इत्यादि को यात्रा में लेकर आना पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा। 
अतः उपरोक्त विषय में आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने हेतु सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया।

 यात्रा के दौरान भारी वाहनों के शहर में प्रवेश की अवधि को निर्धारित कर लिया जाए तथा सभी थाना प्रभारी इस बात को सुनिश्चित कर लें कि उक्त अवधि के दौरान ही भारी वाहन शहर में प्रवेश करें।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.